| दिल्ली से लखनऊ तक रावण दहन कार्यक्रम, लखनऊ में दशहरा समारोह में शामिल हुए पीएम मोदी

allindianews12.blogspot.com

दिल्ली से लखनऊ तक रावण दहन कार्यक्रम, लखनऊ में दशहरा समारोह में शामिल हुए पीएम मोदी



दिल्ली से लखनऊ तक रावण दहन कार्यक्रम, लखनऊ में दशहरा समारोह में शामिल हुए पीएम मोदी
नई दिल्‍ली/लखनऊ: दिल्ली से लेकर लखनऊ तक रावण दहन का कार्यक्रम चल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दशहरा के मौक़े पर लखनऊ पहुंचे. यहां पीएम मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राम-लक्ष्मण की आरती उतारी. पीएम मोदी के आने के चलते ऐशबाग रामलीला मैदान की किलेबंदी की गई है. मंच पर राजनाथ सिंह के अलावा, राज्यपाल राम नाईक, यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य मौजूद हैं.

इस अवसर पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ मिली-जुली भारतीय संस्‍कृति की जीती-जागती मिसाल है. लखनऊ पूर्व प्रधानमंत्री अट‍ल बिहारी वाजपेयी की कर्मनगरी है. पीएम मोदी ने अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर भारत का सिर ऊंचा किया है. शिखर पर मौजूद भ्रष्टाचार को रोकने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कामयाबी पाई. राजनाथ ने आगे कहा कि रावण धनवान भी था और बलवान भी. रावण और राम में अगर अंतर है तो वह है चरित्र का.

इससे पहले एयरपोर्ट पर यूपी के राज्यपाल राम नाइक, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनका स्वागत किया.
 

ये पहला मौका है जब कोई प्रधानमंत्री लखनऊ के ऐशबाग रामलीला ग्राउंड में आयोजित होने वाले दशहरा समारोह में शामिल हो रहा है. हालांकि सुरक्षा कारणों से प्रधानमंत्री रावण दहन के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे, लेकिन उनके इस दौरे को लेकर यूपी की राजनीति काफी गरमा गई है.

उधर, नई दिल्‍ली में धार्मिक रामलीला कमेटी के कार्यक्रम में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी शामिल हुए. लाल क़िले पर रावण दहन कार्यक्रम में कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मौजूद रहे. केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग भी कार्यक्रम में शामिल हैं.

Comments

Popular posts from this blog

कश्यप निषाद महासभा द्वारा मनाया गया होली मिलन समारोह

अलीगढ़ का उभरता हुआ डिजिटल चैनल न्यूज़ मॉल टीवी